AWPGuide के बारे में

सभी को नमस्कार और एडब्ल्यूपीगाइड में आपका स्वागत है, जो ग्रह पर सबसे बड़ा मुफ्त वर्डप्रेस और ब्लॉगिंग संसाधन वेबसाइट है।

मैं Sreehari P Raju, भारत के केरल से एक ब्लॉगर और वर्डप्रेस प्रेमी हूं।

मैंने केवल एक एआईएम के साथ एडब्ल्यूपीगाइड ब्लॉग शुरू किया: छात्रों को और हर किसी को जिसने ऑनलाइन पैसा बनाने और कुछ जेब पैसे कमाने के लिए लैपटॉप और इंटरनेट प्राप्त किया है।

खैर, मैं आपको कुछ संदर्भ दिखाने और ऐप्स या किसी भी यूआरएल शॉर्टनर चाल अर्जित करने की योजना नहीं बना रहा हूं।

मैं आपको सिखाऊंगा कि आप वर्डप्रेस ब्लॉग / वेबसाइट कैसे शुरू कर सकते हैं, इसे बनाए रख सकते हैं और इसे सही तरीके से कमा सकते हैं। और अंदाज लगाइये क्या। सभी सामग्री बिल्कुल मुफ्त होगी!

नि: शुल्क मार्गदर्शन क्यों?

आप जानते हैं कि हम हिंदी में आपके लिए सामग्री लिख रहे हैं। इसलिए, हम केवल भारतीयों को लक्षित कर रहे हैं।

जब मैं 4 साल से पहले अपने ब्लॉगिंग करियर शुरू कर रहा था, तो उचित मार्गदर्शन देने वाला कोई नहीं था। जब कुछ त्रुटि होती है तो मैं निराश, निराश, निराश महसूस करता हूं।

किसी ऐसे व्यक्ति को जो मुद्दों को हल कर सकता है और आपको कुछ सिखा सकता है वह एक उपहार है। कहा जा रहा है कि हम वह हो सकते हैं।

हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सामग्री 100% निःशुल्क हैं। हम अपने ब्लॉग में किसी भी सशुल्क सदस्यता / पंजीकरण की पेशकश भी नहीं कर रहे हैं। यदि आप बनना चाहते हैं तो आप हमारी पोस्ट देख सकते हैं।

कभी भी कहीं भी।

Sreehari P Raju के बारे में

अब, मेरे बारे में थोड़ा सा। मुझे यकीन है कि मुझे समझाने में अधिक समय नहीं लगेगा।

मैंने पहले ही कहा है कि मैं केरल, भारत से हूं। कॉलेज से पूर्ण सीसीएनए और एमसीएसई परीक्षा उत्तीर्ण की और मैं हमेशा वर्डप्रेस और ब्लॉगिंग पसंद करता हूं।

मैं एक कॉर्पोरेट फर्म पर नेटवर्क व्यवस्थापक के रूप में काम कर रहा था। जीवन बहुत उबाऊ था। कुछ इस तरह:

  • उठो
  • तैयार हो जाओ
  • काम
  • घर पर वापस जाओ
  • नींद

दोहराएँ!

ओह। पागल पुराने दिन।

अब, मैं पूर्णकालिक ब्लॉगिंग कर रहा हूं, परिवार के साथ पर्याप्त समय बिता रहा हूं, दोस्तों सबको। शांति!

रुको, आप कैसे रहने के लिए पैसे कमाते हैं?

आप में से ज्यादातर इसे सोचेंगे। जैसे मैंने कहा, मैं अपने ब्लॉग के माध्यम से ऑनलाइन पैसा कमा रहा हूं। उदाहरण के लिए, आइए इस ब्लॉग को लें: एडब्ल्यूपीगाइड।

इस समय, हम अपने ब्लॉग पर Google AdSense या Media.net विज्ञापनों जैसे किसी भी प्रदर्शन विज्ञापन का उपयोग नहीं कर रहे हैं। हम सहबद्ध लिंक का उपयोग कर मुद्रीकरण या ब्लॉग कर रहे हैं।

मतलब, हम आपके लिए एक उत्पाद की सलाह देते हैं। यह एक सशुल्क उत्पाद हो सकता है। जब आप हमारे संबद्ध लिंक के माध्यम से उत्पाद खरीदते हैं, तो हम एक छोटा कमीशन कमाएंगे।

कमीशन लगभग 30% या उससे कम होगा। WP Engine Affiliate जैसे कुछ विज्ञापनदाता एक ही बिक्री के लिए 200 डॉलर तक का भुगतान करेंगे!

इस तरह हम पैसे कमाते हैं!

नोट: हम आपको उन भुगतान उत्पादों की अनुशंसा नहीं करेंगे जो मूल्यवान नहीं हैं। हम केवल उन टूल को अनुशंसा करेंगे जिन्हें हमने यहां उपयोग किया है या पहले इस्तेमाल किया है।

सिर्फ संबद्ध आय के लिए नहीं!

मैं ऑनलाइन कितना पैसा कमा सकता हूं?

कोई सीमा नहीं है। आप असीमित के लिए $ 0 कमा सकते हैं!